Mitron App का मालिक कौन है ये किस देश का ऐप है

पिछले कुछ समय से एक सवाल लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो रहा है कि Mitron App का मालिक कौन है। आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि मित्रो ऐप किस देश का है और इसका मालिक कौन है।

आप लोगों ने टिकटॉक का नाम जरूर सुना होगा। टिकटॉक आज के समय में काफी पॉपुलर ऐप बन चुका है। यह एक शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है। टिकटॉक ऐप को ध्यान में रहते हुए मित्रो ऐप को बनाया गया है।

इस ऐप पर आप टिकटॉक की तरह 15 सेकंड से लेकर 60 सेकंड तक की अपनी वीडियो शेयर कर सकते है। मित्रो ऐप टिकटॉक की तरह ही काम करता है और यह दिखने में भी टिकटॉक की तरह है। आप लोगों को बता दें कि मित्रों ऐप का सबसे पहला नाम टिकटिक था।

Mitron App का मालिक कौन है

Mitron App का मालिक कौन है

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टिकटिक ऐप को पाकिस्तान में बनाया गया था और इस ऐप के पहले मालिक इरफान शेख थे लेकिन इरफान शेख ने इस ऐप को 34 डॉलर यानी 2500 रुपए में एक भारतीय को बेच दिया था।

इरफान शेख ने इस ऐप को 2500 रुपए में एक भारतीय को बेचा था। इस ऐप को जिस भारतीय ने खरीदा था उनका नाम शिवांक अग्रवाल है और वह IIT Roorkee के विधार्थी है। शिवांक अग्रवाल ने इस ऐप को 11 अप्रैल 2020 को गूगल प्ले स्टोर पर मित्रो टीवी के नाम से लांच किया था।

लेकिन गूगल ने इस ऐप को 2 जून 2020 को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था। गूगल प्ले स्टोर ने इस ऐप को प्राइवेसी पॉलिसी के कारण हटाया था। इस ऐप की प्राइवेसी पॉलिसी कुछ अच्छी नहीं। जब इस ऐप को प्ले स्टोर पर लांच किया गया था तो इसका नाम मित्रो टीवी था प्राइवेसी पॉलिसी के कारण इस ऐप में कुछ बदलाव करके और इस ऐप का नाम मित्रो टीवी की जगह मित्रो रखकर इसको द्वारा प्ले स्टोर पर लांच किया गया है।

इस ऐप के अब तक 10 मिलियन यूजर्स हो चुके है और यह अब पूरी तरह से भारतीय ऐप बन चुका है। मित्रो ऐप भी अब धीरे-धीरे टिकटॉक की तरह फेमस होता जा रहा है।

टिकटॉक vs मित्रो | TikTok vs Mitro

TikTok vs Mitron

टिकटॉक एक चाइनीज ऐप है। लोगों का कहना था कि टिकटॉक की तरह एक भारतीय ऐप भी बनाया जाए। यदि आप भी अभी तक टिकटॉक का इस्तेमाल करते आये है और आप अब भारतीय ऐप यानि मित्रो ऐप का इस्तेमाल करना चाहते है तो आप लोगों के मन में एक सवाल जरूर आया होगा कि मित्रो ऐप टिकटॉक से अच्छा है या नहीं।

अगर आपके मन में भी यही सवाल है और आप इस सवाल का जबाव जानना चाहते है तो आप लोगों को बता दें कि मित्रो ऐप के पास इस समय टिकटॉक से काफी कम यूजर्स है और इस ऐप को अभी तक ज्यादा लोग नहीं जानते है यदि आप टिकटॉक का इस्तेमाल करते है और टिकटॉक की जगह मित्रो का यूज करना चाहते है तो आपको इस ऐप की क्वालिटी टिकटॉक से कम लगेगी।

मित्रो ऐप का प्रयोग टिकटॉक की तरह ही किया जाता है लेकिन आपको मित्रो ऐप में टिकटॉक से काफी कम फंक्शन देखने को मिलेंगे। यदि इस ऐप को दूसरे नजरिये से देखा जाए तो यह एक भारतीय ऐप है और इस ऐप में धीरे-धीरे नए फंक्शन आते जा रहे है और धीरे-धीरे यह ऐप भी टिकटॉक की तरह फेमस होता जा रहा है और हर दिन इस ऐप के यूजर्स बढ़ते जा रहे है।

यह भी पढ़े –

  1. Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये | 2020 की New Trick
  2. TikTok पर Followers कैसे बढ़ाये
  3. Jio का Balance Data कैसे चेक करे? जानिए आसान तरीका

दोस्तों Mitron App का मालिक कौन है। इस सवाल को जबाव आपको मिल गया होगा। यदि आपके मन में हमारी इस पोस्ट को लेकर कुछ सवाल है आप हमसे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here